rosstaylor

उत्प्रेरक इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एक व्यावसायिक कौशल के रूप में सहानुभूति को बढ़ाता है

उत्प्रेरकसभी स्तरों पर नेताओं और कर्मचारियों को सहानुभूति के साथ नेतृत्व करने और अपने संगठनों के भीतर समावेशी संस्कृतियों का निर्माण करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सीईओ शीर्षक-मुख्य सहानुभूति अधिकारी के रूप में फिर से कल्पना करके अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (आईडब्ल्यूडी) 2022 मना रहा है।

जब उत्प्रेरक 1962 में शुरू हुआ, तो हेल्प वांटेड विज्ञापनों को लिंग और नस्ल के आधार पर अलग किया गया था।

तेजी से आगे साठ साल, और पूर्वाग्रह ने महिलाओं के लिए शीर्ष पर जाने के रास्ते में अदृश्य बाधाओं को बढ़ावा देना जारी रखा है। परंपरागत रूप से "स्त्री" माना जाने वाला कौशल, सहानुभूति की तरह, अभी भी नेतृत्व के लिए अनुपयुक्त माना जाता है।

उत्प्रेरक अनुसंधान साबित करता है कि हमारे सभी पूर्वाग्रह गलत हैं। काम पर लैंगिक समानता का समर्थन करने के लिए सहानुभूतिपूर्ण नेतृत्व की संस्कृति महत्वपूर्ण है और अधिक समावेशी कार्यस्थल अनुभवों में योगदान करती है। सहानुभूति वास्तव में सबसे महत्वपूर्ण नेतृत्व कौशलों में से एक है - जिसे हर कोई सीखने में सक्षम है।

एक होना चाहते हैंसीईओ (मुख्य सहानुभूति अधिकारी)?

उत्प्रेरक कंपनियों और व्यक्तियों को 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से पहले आज अभियान में भाग लेने के लिए आमंत्रित करता है:

  • उत्प्रेरक IWD सहानुभूति प्रश्नोत्तरी लेना;
  • अपने लिंक्डइन शीर्षक में "मुख्य सहानुभूति अधिकारी" जोड़ना;
  • फोटो अपलोडर टूल का उपयोग करके कस्टम सीईओ मैगज़ीन कवर बनाना और उन्हें #BiasCorrect का उपयोग करके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करना।

नेताओं और प्रबंधकों के लिए, सहानुभूति एक महत्वपूर्ण कार्यस्थल कौशल है जिसमें बर्नआउट को कम करने और कर्मचारी जुड़ाव और प्रतिधारण में सुधार करने की क्षमता है। डेटा से पता चलता है कि अत्यधिक सहानुभूति वाले वरिष्ठ नेताओं वाले कर्मचारी कम सहानुभूति वाले वरिष्ठ नेताओं (क्रमशः 13% और 32%) की तुलना में रचनात्मकता के उच्च स्तर (61%) और जुड़ाव (76%) की रिपोर्ट करते हैं।

कैटेलिस्ट के अध्यक्ष और सीईओ लोरेन हारिटोन ने कहा, "महामारी ने वास्तव में हमें दिखाया है कि नेताओं के लिए कार्यस्थल संस्कृतियों में सुधार के लिए सहानुभूति और समावेश को प्राथमिकता देना कितना महत्वपूर्ण है।" "अधिक न्यायसंगत कार्यस्थलों का निर्माण हमेशा आवश्यक होता है"सहानुभूति, और इसलिए जब उत्प्रेरक कार्यस्थल की फिर से कल्पना करता हैअंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, हम जानते हैं कि हर कोई, चाहे उनका पद कुछ भी हो, मुख्य सहानुभूति अधिकारी हो सकता है।"

उत्प्रेरक एक वैश्विक गैर-लाभकारी संस्था है जो महिलाओं के लिए काम करने वाले कार्यस्थलों के निर्माण में मदद करने के लिए दुनिया के कुछ सबसे शक्तिशाली सीईओ और अग्रणी कंपनियों के साथ काम कर रही है। 1962 में स्थापित, उत्प्रेरक अग्रणी अनुसंधान, व्यावहारिक उपकरण, और महिलाओं को नेतृत्व में तेजी लाने और आगे बढ़ाने के लिए सिद्ध समाधानों के साथ बदलता है - क्योंकि महिलाओं के लिए प्रगति सभी के लिए प्रगति है। उत्प्रेरक एक अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस रहा हैपसंद का दान2017 से।

  

 

IWD समुदाय में शामिल हों